Work From Home
Work Frome Home Business

10 Eye-Opening Facts About Vestige Company (Hindi)

 VESTIGE MARKETING PVT. LTD.

यह Article विशेष रूप से Network Marketing के क्षेत्र में अपना लोहा मनवा चुकी, भारत की Indigenous Vestige Company  के विषय में पूरी जानकारी  देने के लिए, पेश किया जा रहा है।

Vestige का शाब्दिक अर्थ है Foot Prints, इसका सार है कि Vestige Company  Network Marketing Pvt Ltd कंपनी अपनी सफलता के Foot Prints पूरे भारत में ही नहीं बल्कि कई विदेशों में भी छोड़ रही है। 

आइये जानते है, Vestige Company के बारे में पूरी जानकारी।

Vestige क्या है? What is Vestige Comapany?

 Vestige Company Profile In Hindi 2021

Multi-Level Marketing  के घने बाजार में, अपना चमकता भविष्य उज्जवल करते हुए, खोजते ही सामने आने वाली कंपनी है, Vestige का नाम आपने एक न एक बार जरूर सुना होगा, क्योंकि जिस तरह से, वर्षों पहले अस्तित्व में आई यह कंपनी हर चुनौती को परा करते हुए, हर सफलता को Celebrate करते हुए आगे बढ़ रही है।

Vestige Business Plan In Hindi
Life Changing Business Opportunity.


इसकी पहचान कहीं न कहीं पूरे भारत में हो चुकी है। Vestige Company की शुरुआत की बात करें तो यह वर्ष 2004 में जून महीनें में हुई थी। 

हर चुनौती को परा करने वाले और Marketing का कई वर्षों का अनुभव लिये, आदर्श मुखी गौतम बाली जी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर शुुरु की थी।

जो वर्तमान में भी साथ मिलकर Vestige Company  में काम करते हुए,  इसे नई ऊचाइयों तक पहुंचा रहे है। 

Vestige Company वर्तमान  में भारत में काम करने के साथ-साथ और कई देशों में भी अपनी पकड़ बना रही है, और सशक्त अर्थव्यवस्था को बनाने में सहायक सिद्ध हो रही है। अगर बात करे। Vestige Company Profile की तो..

 

👉 Vestige Company मुख्यालय देश की राजधानी New Delhi में, Okhla Phase II में स्थित है। 

👉 Vestige Companyभारत में MLM क्षेत्र में सबसे पहले / ऊंचे पायदान पर है। 

👉 Vestige Company कंपनी के 50 से ज्यादा Branch Office पुरे भारत में है, जो Online / Offline दोनों तरह से कार्य कर रही है। 

👉 Vestige Company सिर्फ Brand न होकर अपने आप में एक Generrator है जो अब तक कई होनहार Distributors and Leaders देकर उभरी है। Vestige कंपनी बिना किसी संदेह के , किसी को भी आत्मनिर्भर बनाने में पूरी तरह से सक्षम है। 

Vestige Company Challenges लेना, Challenge Face करना और जीतना भी सिखाती है। 

Vestige Company हमें सिखाती है। “Share & Earn with your attitude.”

Vestige Company का साथ पाने वाले हर Person ने, Vestige को धन्यवाद देते हुए , इसके Managning Director को और अधिक Challenge लेने और उन्हें अपनी पूरी Team के साथ मिलकर पूरा करने के लिए प्रेरित किया है।

Vestige Company एक Huge परिवार है जिसकी वंशावलि वर्षों से चली आ रही है और निरन्तर चलती रहेगी।

Vestige Company Plan In Hindi 2021

आइये हम आगे जानते है, Vestige Company Business Plan के बारे में। अर्थात Vestige Company  किस दिशा में कार कर रही है। जैसे की हर व्यक्ति की जिंदगी में अनेक सपने /इरादें होते है।

जिन्हें वो अच्छी आय के तम पर पूरा करना चाहता है, पर कहीं न कहीं  एक Broad Income की कमी के कारण उसके वे सपने दवे रह जाते है। 

Vestige का Vision  है, लोगों को उनकी Life में आर्थिक रूप से Independent बनाना , वो भी उनकी शर्तों पर । 

यह Company  जिस तरह से अपना Plan पेश कर रही है, निश्चित ही लोगों के भरोसे पर खुशी उभरती है। 

लोगों को Socity में अन्य कई लोगों (Leaders Or Distributors) से जोड़कर उनके Financial Status को increase करने का Company का Vision, महत्वपूर्ण तरह से कार कर रहा है। 

Vestige Company केवल अच्छी Income ही Generate नहीं करवाती, बल्कि उनकी Health को Maintain रखने, हर बीमारी से दूर रहने में सक्षम होने के लिए यह कंपनी World Class Products, Produce करती है, जो लोगों को उनकी अच्छी Health के साथ -साथ अच्छी Income भी Generate कराते है। 

Vestige Company अपने आप में एक Mission लेकर चल रही है, कि Vestige के Profile and Plan को Broadly पूरे विश्व के लगभग कई देशों में Impliments करे, जिससे सभी ओर से लोगों को लाभ मिल सके।

कंपनी अपने इसी Vision के साथ पिछले कई वर्षों से निरन्तर आगे बढ़  रही है। इतना ही नहीं Direct Selling को देश में सकारात्मक रुप से पेश करते हुए, कंपनी अपने Producuts के Promotions किसी भी Media, TV या Local Magazine में न कराकर सीधे लोगों से कराती है। जिससे लोगों को आर्थिक सहायता मिलती है।

और देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के में भी कंपनी का यह Plan, Succesful है India के छोटे से क्षेत्र से Origin होकर ये कंपनी पूरे देश की अर्थव्यवस्था की जैसे Economy को , Health and Wealth के लाभ से खींच रही है। 

इसके अलावा Vestige Company की Policy बहुत Up to date है। और कंपनी भारत सरकार द्वारा Direct Selling पर बनाई गयी Guidelince को Follow करती है।

कंपनी प्रतिमाह आकर्षक Scheme and Offer प्रस्तुत करती है। और बेहतर ढंग से Performance Increase करती  है। 

जो लिडर Vestige Company में अच्छी Performance करते है। तथा अपने Level प्राप्त करते है। तो Vestige Company उन्हें प्रति माह 2 तारीख को Calebration Day के रूप में मनाती है। 

Vestige Company अपने Leaders की Leading Skill, Communications skills, Improve करने के लिए सप्ताह में कई Training Session चलाती है। जिसमें कुछ Offline Event होते है, तथा कुछ Online Youtube, Zoom आदि के माध्यम से चलाती है। 

जैसा की Vestige Company के Leader का प्रयास है कि Network के Through  लोगों में Vestige Company के प्रति विश्वास बनाया जाये। 

अब हम जानेगें। Vestige के Products  के  बारे में, क्यों Vestige Company Join करें, क्या Challenges और क्या क्या फायदे है?

Vestige Company Products Details In Hindi

Vestige Company के Products की Range काफी बड़ी है। Vestige Company में आयुर्वेद से प्रेरित और विज्ञानिक तकनीकों  से भपपूर हैं। आपकी अच्छी सेहत, सुंदरता और लम्बी उम्र को बनाये रखने के लिए  Vestige Company के Products हर तरह से लाभकारी है।

Reasonable Price पर मिलने वाले ये Products हर किसी के लिए वरदान से कम नहीं हैं। यहाँ आप केवल Products के दम पर अपनी Pocket को बिना तंग किये, अच्छी Health बना सकते है। 

Products हमारी हेल्थ केयर से लेकर Oral Care, Hair Care, Skin Care, Color Cosmetic range, and Agriculture में भी उपलब्ध हैं। ये Products आपकी दैनिक जरूरतों से लेकर Criticle Disease को ठीक करने में भी Beneficial है।

Vestige Company के Products, कई स्वास्थय संसथानों से Purity or Excellency के Cetificate प्राप्त है। और भारत में FSSAI (Food Safty and Standard Authority of India) द्वारा प्रमाणति है। 

Vestige Company Products Categories 

Vestige Company Products इस समय मुख्यत: निम्न Category में उपलब्ध है।

👉 Health Care, हेल्थ केयर

👉Health Food

👉Oral Care

👉Personal Care/Grooming

👉Agriculture Sector

इन सभी Categories में जो भी Products है सब Internation Standard of Quality को ध्यान में रखते हुए तैयार किये गये है। यह सभी Products शत प्रतिशत Natural है। 

जैसा की आप जानते है। Vestige CNT  पर कार्य करती है। Celular Nourshiment Therapy पर कार्य करती है। सभी Health Suppliment मनुष्य शरीर की सबसे छोटी ईकाई कोशिका पर कार्य  करते है। 

Vestige Company में आप जब भी किसी Products को खरीदते है। तो आपकों कुछ Point मिलते है। जो जुड़ते क्रम होते है। और आपके Level इन Point के साथ बढ़ते है। और साथ ही साथ आपकी Income भी बढ़ती  जाती है।  दुगना लाभ, Products Use करों, Share करों। और पैसा कमाओं। 

PV System In Vestige (What is PV in Vestige?)

PV (Point Value) हर  Product के लिए अलग अलग हो सकता है। PV बढ़ने के साथ साथ Products की Value and Price दोनों बढ़ते है। Point Value के base पर Products Purchase करना और आसान हो जाता है।  

Health Care Products In Vestige 

World-Class Products Range में, Vestige का Vestige Aloe vera Supplement- जो अमीनों एसिड से भरपूर है, यह कब्ज, भूख न लगना, दस्त, अल्सर, और कमजोर जिगर जैसी कई समस्याओं  में राहत देता है। 

Vestige Flax Oil – यह पैराणिक अलसी के बीजों से तेल निकालकर (-) तापमान में Capsule Formate में तैयार किया गया है। इसमें ओमेगा -3 और ओमेगा – 6 का Combination है जो की मछली के तेल से भी 40 गुना अधिक है। इसमें प्राकृतिक विटामिन  ई, विटामीन के, फास्फोरस, जिंक के साथ अल्फा लिनोलिक एसिड़ (ALA) भी होता है। 

Vestige Flax Oil Capsule के सेवन से Colestrol के स्तर को कम करता है। 

दिल की नालियों के blockage को खोलता है। 

For more update staytune, we will update soon – 06-05-2023.

यदि आप Network Marketing या Direct Selling Business से जुड़ना व इस Business  के विषय मे जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो हमारे पास एक Business Plan  है जिसके माध्यम से आप नाम मात्र के निवेश से बहुत अच्छी कमाई कर सकते है। 

कमाई आपकी मेहनत पर निर्रभ करती है। इसमे कमाई की कोई  सीमा नहीं है। More Pain More Gain!👇

👇👇👇

यहाँ से वेस्टिज एप्लीकेशन डाउनलोड करे।

DOWNLOAD करने के बाद Sign UP करें तथा नीचे दिया गया Referral Code(Code : REF377AC1E) डाले उसके बाद अपनी detail fill करें। आपको आपकी ID पासवर्ड आपके मोबाईल पर मिल जायेगा। अधिक जानकारी के लिए #6397819286 संपर्क करें।

आशा करते है कि इस Article मे Network Marketing Business In India के विषय में आपकों यह जानकारी पंसद आयी होगी। ज्यादा से ज्यादा इस Article को Share करें।

यदि आप Network Marketing Business or Direct selling Business Or Vestige Marketing Business के विषय में कुछ Share करना चाहते है। तो आप हमें Comment करके बता सकते है। आपकों कोई और विशेष जानकारी चाहिए तो आप हमें 6397819286 पर संपर्क कर सकते है।

यदि आप किसी भी बीमारी एंव Food Supplements के विषय में कोई विशेष जानकारी लेना चाहते है। तो आप हमसे +91-9536939131 पर संपर्क कर सकते है या contactmsknowledgehub@gmail.com पर ईमेल  कर सकते है। आशा करतें आपकों यह (Vestige Product Review In Hindi) जानकारी पंसद आयी होगी।
प्रिय पाठकों आपसे विन्रम निवेदन है कि आप इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे। हमे Article बनाने में काफी मेहनत और समय लगता है। आपका सहयोग की अति आवश्यकता है। यदि आपने यहाँ तक यह आर्टिकल पढा तो इस आर्टिकल को जरूर शेयर करें। और अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।।

About Writer .

Ms.Indu (Scholar, Professional Writer)

Bijnor Up

+91-6397819286

About Monu Sir

We are a team of passionate individuals led by our founder Dharmendra Chaudhary (Monu Sir) based in India. He is a Professional Content Creator. He has 4 year experience in Digital Marketing , Content Writing, and Sale and Marketing (In Health Wellness).

Check Also

Vestige Mach Drive Nano Energizer In Hindi

(Hindi) Increase Mileage with Vestige Mach Drive Nano Energizer for Cars, Bikes, and Engines 2023

Vestige Mach Drive Nanoenergizer In Hindi Good Morning Friends, इस महंगाई के दौर में हर …

Vestige Tulsi Drop In Hindi ms

10 Effective Health Benefits of Vestige Tulsi Drop (Hindi)

 Vestige Tulsi Drop In Hindi Good Morning Visitor/ Reader, अभी हाल ही मै Vestige Company …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *