India’s Top Direct Selling Company Vestige Business Plan in Hindi 2023

Vestige Company

 Vestige Business Plan 2023 In Hindi

Good Morning Dear Readers and Visitors , आज के इस Article में हम भारत की No. 1 Direct Selling Company, Vestige Marketing Pvt Ltd के विषय में पुर्ण जानकारी देगें। Vestige Company Profile, Vestige Company Products , Vestige Business Plan 2023 के विषय में सभी जरूरी बाते साझा करगें। साथ ही साथ आप जानेगे। कैसे आप इस विजनेस में सफल हो सकते है। 

अधिक जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क भी कर सकते है। संपर्क सूत्र – 9536939131 । 

Hello Friends , आजकल प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में आर्थिक आजादी का सपना घर कर चुका है। प्रत्येक व्यक्ति आर्थिक रू से सम्पन्न होना चाहता है। और अपने अपने परिवार  के सपनों को पूरा करना चाहता है।

Vestige business plan 2023
Vestige Business Plan in Hindi 2023

 

प्रत्येक व्यक्ति का एक सपना  होता है जिसके लिए हम काम करेत है कोई इन सपनों को पाने के लिए Job कर रहा है कोई अपना Business कर रहा है तो कहीं ऐसे लोग भी है जिनके लिए Job पाना ही एक सपना बनता जा रहा है।  क्योंकि बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। क्या ऐसे में हमारे सपने पूरे हो सकते है? क्या हम अपने परिवार को वो जिंगदी दे पायेंगे जिसका सपना हम अकसर देखते है। 

 

हमारे सपने जैसे 

1. आर्थिक जीवन 

2. विदेश यात्रा

3. सपनों की कार

4. सपनों का घर

5. रिटायरमेन्ट के बाद  अच्छा जीवन

6. अच्छे दोस्त या नेटवर्क

7. Leadership और मान सम्मान

8. अच्छे दोस्त या नेटवर्क 

9. रायल्टी / जीवन के बाद भी नाम 

 

ऐसे और कई सपने एक आम आदमी अपने जीवन में देखता है। किसी व्यक्ति का सपना है कि उसके बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करें  , अच्छे स्कूल कालेज में पढ़े तो कोई चाहता है कि वो अपने माता पिता को एक अच्छा और आरामदायक जीवन दे पाये और किसी की इच्छा है कि वो समझोते वाली जिंदगी से बाहर निकले वो जब बाजार में खरीददारी करने जाये तो इसे अपना पल न देखना पड़े कम से कम अपने परिवार को जरूरत को वो पूरा कर पाये।

अब सवाल है कैसे पूरे होगे ये सपने,

Job Or Business के अलावा ऐसा कौन-सा माध्यम है जो हमारे सपनों को पूरा कर सकता है। आपके इन सभी सवालों का एक ही जवाब है Friends और वो है Direct Selling या Network Marketing .

Network Marketing 21वी सदी का सबसे तेजी से Growth करता हुआ बिजनेस है और यही वो Business जिससे बेरोजगारी की समस्या को खत्म किया जा सकता है। 

Network Marketing या MLM एक अवसर है Smart Business का जिसमें कोई भी व्यक्ति एक लाभदायक राजस्व धारा के लिए उद्धम कर सकता है। 

आज के बदलते माहौल में Network Marketing  आपकों पैसा कमाने और खुद को तेजी से विकसित करने का एक सुअवसर प्रदान करती है।

Network Marketing Company क्रांतिकारी Products बनाने के लिए Famous है  ऐसे Products जब भी बाजार में आते ही धूम मचा देते है। यदि वजह है जब ऊन Products को Launch किया जाता है। तो लोगों के बीच इनकी बिक्री आसानी से हो जाती है। उदाहरण के लिए इनमें से एक कस्टम लेखन सेवा को Network Marketing तकनीकों का उपयोग करके विकसित किया गया था। और यह ऊच स्तरीय सेवाएं प्रदान करती है। 

इसके अलावा उत्पादो को विशेष रुप से दोहराने वाले व्यवसाय को उत्पन्न करने के लिए डिजाइन किया गया है। Network Marketing  ने Agents को बहु अरब कंपनियों में विकसित करने में समक्ष बनाया है जो यह सुनिश्चित करते है कि कई स्तर बढ़ते रहे और उत्तरोत्तर आगे बढ़ते  रहे है।

Direct selling Business क्या है?

यह सवाल प्रत्येक व्यक्ति के मन में आता है, जब भी यह अवसर लोगों की लाइफ में आता है तो अक्सर लोग जानकारी के अभाव में या फिर गलत जानकारी के कारण के अभाव में या फिर गलत जानकारी के कारण के अभाव में या फिर गलत जानकारी के कारण इस अवसर को हाथ से गंवा देते है। 

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपकों नेटवर्क मार्केटिंग की सही जानकारी उपलब्ध कराने जा रहे है।

नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ी कई ऐसी बातें आज के इस आर्टिकल में आपकों मिल जाएगी जिन्हें जानने के बाद आपकों अपने जीवन में अपने सपनो को पूरा करने के लिए और एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आसानी होगी।

यहाँ नीचे कुच तथ्य की सूची दी गई है आज के इस आर्टिकल में हम इन मुख्य बिन्दुओं पर प्रकाश डालेगें जिससे आपकों सही जानकारी प्राप्त हो  सके। 

विषय सूची 

  • Network Marketing क्या है?
  • नेटवर्क मार्केटिंग प्रत्येक व्यक्ति की जरूरत क्यों है?
  • नेटवर्क मार्केटिंग के फायदे।
  • कौन-सी कम्पनी नेटवर्क मार्केटिंग मे लोगों की पहली पसन्द है।
  • Direct Selling क्या है?
  • Direct Selling में कौन सी कम्पनी आपके सपनों को पूरा करने में मदद करती है। 
  • Vestige  क्या है?
  • कैसे हुई Vestige की शुुरुआत। 
  • Vestige का संक्षिप्त परिचय
  • Profile 
  • Why Vestige
  • Education System
  • Business Tools
  • Awards & Recognition
  • Vestige Products Overview
  • Vestige मे सफल लीडर्स की कहानी उन्ही की जुबानी।
  • Vestige मेे कैसे अपने खर्चों को अपनी इनकम का माध्यम बनाए
  • Vestige का आत्मनिर्भर Success Plan 
  • How to Accumulation Works – (जुड़ता हुआ क्रम कैसे काम करता है?)
  • Vestige Income Plan
  • Vestige का Additional Advantage (वेस्टीज में जल्दी ग्रोथ के लिए)
  • 10 प्रकार की Income कैसे प्राप्त करे Vestige में। 
  • Vestige में Join कैसे करें। ( How to join in Vestige )
  • Consistency क्या है?
  • Consistency लाभ कैसे प्राप्त करें।
  • Vestige में सिर्फ ग्राहक होने के क्या लाभ है?

Network Marketing क्या है?

Friends 21वी सदी का सबसे तेजी से ग्रोथ करता हुआ बिजनेस है नेटवर्क मार्कटिंग।
 
हम जिस समाज में रहते है वहाँ व्यापार करने के लिए दो तरीकों को अपनाया जाता हैं एक होता है Traditional Marketing और दूसरा है Network Marketing 
 
Network Marketing को जानने से पहले हमें Traditional Market के बार में जानना आवश्यक है, चलिए जानने है इसके विषय में।
 
 
Traditional Market – इसे आप इस तरह समझ सकते है, Friends कोई भी कम्पनी अपने Product को बनाने के बाद इसकी जानकारी पहुँचाने के लिए Banner , Poster या Pamplet का Use करती है। 
 
Traditional Marketing में कुछ लोग भी शामिल होते है, जो Manufacture Company और Consumer के बीच में Middleman का कार्य करते है, जैसे- Wholesaler , Retailer , Stockist , Advertiser आदि।
Friends एक Product की Manufacture Cost काफी कम रखी जाती है कम्पनी के द्वारा But जब वो Product इन  Middleman से होते हुये , Consumer तक जाती है वो भी Highly Cost पर इसमें न तो कम्पनी को कोई लाभ होता है और ना ही ग्राहक को बल्कि इसमें सबसे ज्यादा Suffer भी ग्राहक ही करता है। क्योंकि जब Products की कीमत मे ं60 to 70%  additional cost इस Middleman की जेब में जाता है। 
 
ये रही Traditional Marketing की बात अब हम जानेंगे Network Marketing के बारे में। 
 
Friends वैसे तो आज के समय  में पैसे कमाने के हजारों तरीके है, चाहे Online हो या Offline आज के समय में ऐसे बहुत से मौक है जिनमें एक अच्छा करियर स्टार्ट कर  सकते है। 
 
उन्ही में से एक है Network Marketing जिसे हम Online , Offline, Part Time or Full Time कैसे भी कर सकते है। 
Network Marketing 21वी सदी का सबसे तेजी से ग्रोथ करता हुआ बिजनेस है इसे MLM(Multi Level Marketing) या Direct Selling के नाम से भी जाना जाता है। 
 
Direct Selling में Company अपने Products को Direct Consumer तक पहुँचाती है।और ग्राहक ही Product को use करते हुये इसे दूसरे लोगों तक Share करता है। और इस तरह से लोग company से Directl या Indirectly जुड़ जाते है। 
 
और जब अगला व्यक्ति Product को use करने लगता है और उसे भी Company के पसन्द आने लगते है तो वो अपने किसी और दोस्त या रिश्तेदार को इसके बारे में बताता है। और यह Process इसी तरह चलता रहता है। यानि कि जब हम अपने Network के लोगों को Company के Products के बारे में इसके use और Benefits  को बताकर company  के Products को Sell करवाते है तो इस marketing को ही हम Network Marketing कहते है। 
 
इसमें कपंनी का Product ग्राहक को MRP से भी कम पर  मिलता है। साथ ही साथ 60 से 70 प्रतिशत का Addition जो कि Traditional Market में Middlemen के पास जा रहा था। वो पैसा कम्पनी 10 प्रकार की इनकम के रुप में ग्राहक को ही दे देती है। 

Network Marketing क्यों जरूरी है?

 
ये प्रश्न किसी के भी मन में आता है। जब भी व्यक्ति को Network Marketing के बारे में First Time पता चलता है, तो उसके मन इस सवाल का आना स्वभाविक है, Network Marking हमारे लिए कितना जरूरी है , कुछ कारण आपकों यहाँ बताये जा रहे है।
जो Network Marketing की Importance को दर्शाता है। 
  • अतिरिक्त आय (Extra Income ) 
  • तनाव मुक्त जीवन ( Tension Free Life)
  • सपने पूरा होना। ( Dream Fullfillment)
  • कम पूंजी ( Low Investment )
  • समय की आजादी ( Time Freedom)
  • मान सम्मान ( Respect and Recognition)
  • नेतृत्व क्षमता (Leadership Ability)
  • असीमित आय ( Unlimited Income)
  • व्यक्तिगत विकास (Self Development)
  • सुरक्षित नौकरी/व्यवसाय (Job and Business Security)
 
 
ये उपरोक्त Main Reason है Network Marketing करने के । इस Business में हमें Low Investment में High Earning करने का मौका मिलता है। Income Stability मिलती है। और ये एकमात्र ऐसा Business है जिस पर किसी भी प्रकार की Pandemic Situation का असर नहीं होता है।और बेरोजगारी जैसी समस्याओ को खत्म करने का Potential भी इसी Business में है। 
 

Direct Selling में कौन सी कम्पनी ने अपने सिस्टम को Prove किया है और लोगों की पहली पसन्द बनी है?

 
Friend वैसे तो बहुत सारी कम्पनीयाँ Direct Selling Industry का हिस्सा है लेकिन एक कम्पनी है जो लोगों की पहली 6 पसन्द है और उस कम्पनी का नाम है Vestige लोगों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय और विश्वसनिय कम्पनी है ।
 
ये पहली ऐसी भारतीय कम्पनी है जिसने World की  Top 50 Direct Selling Companies में 38वीं Rank हासिल की और उसे लगातार 6 साल से कायम भी रखा है। Vestige Marketing Pvt Ltd कम्पनी भारत की न.1 Direct Selling Company है जो लोगों  को अच्छा स्वास्थ्य तो प्रदार करती ही है साथ ही लोगों को आर्थिक स्वतन्त्रता भी प्रदान करती है वो भी उनकी स्वयं की शर्तो पर।
 
Vestige Business Plan का सार ही उसकी संस्कृति है , वेस्टीज अपने नैतिक मूल्यों को हमेशा पालन करता आया है। अपना काम पूर्ण ईमानदारी और निष्ठा से करना, अपने कार्य के प्रति जिम्मेदार रहना , इन्ही सब नैतिक मूल्यों का पालन कम्पनी आज तक कर रही है। 
 
लोग Vestige Business Plan को क्यों पंसन्द करते है, और वेस्टीज आज सभी की जरूरत क्यों है?
 
Friends Vestige Company पिछले 18 सालों से Direct Selling Industry का हिस्सा है जब से कम्पनी  ने अपने सफर की शुरुआत की तब से लगातार कम्पनी ग्रोथ ही कर रही है। वैसे तो भारत में कई Direct Selling Company है. परंतु वेस्टीज कम्पनी भारत की न 1 Direct Selling कंपनी है। 
 
सिर्फ इतना ही वेस्टीज कंपनी एकलौती भारतीय कम्पनी है जो 100  Top Direct Selling Company में 36वें स्थान पर है और उसे लगातार कायम रखा है Vestige Business Plan ने लोगों को न केवल  अपने सपने पूरे की नई दिशा दी बल्की उन्हें अच्छा स्वास्थय प्रदान कर और उनके द्वारा उनके अपनों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का नेक काम भी कम्पनी लगातार कर रही है। 
 
Vestige Marketing Pvt ltd कंपनी एकमात्र ऐसी कंपनी है जो पूरी दुनिया में 2020 से 2021 में Vestige कम्पनी लगभग 2.5 हजार करोंड़ (2500 करोड़) का बिजनेस किया जो भारत में और कौई भी Direct Selling Company नही कर पायी है। और उनमें से लगभग 350 से भी ज्यादा लोग लग्जरी कार अचीवर्च बन चुके है। जिसका Record  भी कम्पनी के पास उनकी Car Book and Luxary Car book में उलब्ध है। 
 
Vestige Company की Achivment देखकर कोई भी व्यक्ति बना सकता है कि भारत की सबसे अच्छी Direct Selling Company  Vestige Company है। इसलिए वेस्टीज कंपनी को सबसे अच्छी और ईमानदार Direct Selling Company कहा जाता है। 
 
 
वेस्टीज कंपनी आज प्रत्येक व्यक्ति की जरूरत है। इसे Join करने कई कारण है जो हमें बनाने है अगर वेस्टीज आज हमे् नही अपनाया तो भविष्य में काफी समस्याओं का सामना करना पडेगा। 
 
Vestige Business Plan Join करने के कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर आज हम चर्चा करेगें।
 

Why Join Vestige?

 
कुछ बेहतरीन कारण जिसकी वजह से प्रत्येक व्यक्ति की पहली पसन्द वेस्टीज बनता  जा रहा है।
 
  • वेस्टीज कम्पनी भारत की न. 1 Direct Selling Company है। 
  • वेस्टीज कम्पनी भारत की इकलौती कम्पनी है जहाँ 1 लाख से लेकर 1.5 करोड़ रुपये कमाने वाले लोग आज वेस्टीज में मतलब एक Proven System है।
  • Vestige Business Plan में 6000 से ज्यादा कार अचीवर्स है जो 350 से ज्यादा लग्जरी कार के मालिक है जिनकी गाथा कम्पनी अपनी कार बुक और लग्जरी काम बुक में शामिल कर चुकी है। 
  • Vestige भारत  की इकलौती ऐसी कम्पनी है जहाँ हर 4 महीने में 25  से ज्यादा लोग लग्जरी कार अर्चीवर्स बनते है। और लगभग 1000 से ज्यादा लोग Car Achivers बनते है। 
  • Vestige भारत की एकलौती ऐसी Company है जिसने 19 वर्षों में कभी अपना प्लान Change नही किया और न कभी करेगी। हमेशा अपने प्लान को अपग्रेड किया है। 
  • Vestige भारत की एकमात्र ऐसी Company है जिसके 56 Head Office और 1500 से ज्यादा Delivery Centers है। 
  • Vestige भारत की ऐसी Company है जहाँ हर महीने 1 से 2.5 लाख लोग ज्वाइन करते है। 
  • Vestige एकमात्र ऐसी कम्पनी है जिससे जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की इनकम आती है। 
  • Vestige Company  अनेकों अवार्ड और Certificate से सम्मानित Company है जैसे- R and D Units , WHO, FSSAI, GMP, HALAL Certificates आदि । 
  • Vestige भारत की एकमात्र ऐसी कम्पनी है जिसका हिन्दुस्तान के हर स्टेट में ऑफिस है।
  • Vestige भारत की एकमात्र Company  है जिसकी हिन्दुस्तान में हर साल 60,000 से अधिक अलग – अलग तरह की मीटिंग , Training , Seminars, Functions आदि Events होते है। 
  • Vestige Business Plan की Growth हर साल 79% की दर से हो रही है। 
  • Vestige Company एकमात्र ऐसी Company है जो अपने Products पर 100% Money Back Return Policy भी देती है। 
  • Vestige Company एकमात्र ऐसी Comapany है जो भारत सरकार के साथ मिलकर ‘आत्मनिर्भर भारत मिशन’ पर सहयोग कर रही है। जो Local के लिए Vocal बन चुकी है। 
स्वदेशी अपनाओ और विदेशी भगाओ, इस नारे को Vestige Business Plan ने Proof किया है। कुछ महत्वपूर्ण कारण है। वेस्टीज को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का । 
 
 
Friends Vestige Marketing Pvt Ltd की शुरुआत 2 जून 2004 को मात्र दो Products और 6 Distributor के द्वारा शुरू किया गया उस वक्त कम्पनी के मात्र 2 Office थे, Delhi Or Benglure
 
 
Vestige Company के Supportive Management को Friends Vestige के जो संस्थापक है वो है आदरणीय  श्री गौतम बाली जी जो कि एक असीम आलौलिक विचारधारा के मालिक है सर का मानना है। “अपने आप में विश्वास करना ही सफलता पहला रहस्य है . यदि आप स्वयं पर विश्वास कर सकते है। तो आप कुछ भी कर सकते है। 
 
 
Vestige Management के  और भी दो साथी है श्री कंवर वीर सिंह जो कि IT Head है। और श्री दीपक सूद सर जो कि IT Head है  और श्री दीपक सूद सर जो कि Sales Head है। आप तीनों को 4 वर्षों का सफल अनुभव प्राप्त है Direct Selling का जिन्होने हम सभी को अपने सपनों पर विश्वास करना सिखाया और हमें यह भी बताया कि हम अपने सपनो को वास्तविकता में परिवर्तित कर सकते है। 
 
Vestige Management खुद से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को Empower करने में Believer करता है। इसलिए हर महीने नए नए Schemes और offer कंपनी के द्वारा दिये जाते है जिससे प्रत्येक Distributor को अच्छा लाभ प्राप्त हो सके। 
 
यही वजह है आज भारत में Vestige Company  में लगभग 3 Million Distributor Vestige का हिस्सा है। 5000 से भी ज्यादा इसके Online और Offline Centers है पूरे भारत में। 350 से ज्यादा Products Vesitge Portfolia का हिस्सा है। 
 
 
Vestige Company न केवल भारत में बल्कि International Level पर भी अपनी सफलता का परचम लहरा रही है। जिनमे बाहरीन, बांग्लादेश, घाना, श्रीलंका, नेपाल, ओमान, सउदी अरबिया ओर UAE आदि देश शामिल है। इन देशों के कम्पनी के ऑफिस है और कम्पनी सफलतापूर्वक वहाँ कार्य कर रही है। 
 
बात करे वेस्टीज के Vision की तो वेस्टीज का सपना है कि भारत के प्रत्येक व्यक्ति को आर्थिक स्वतंत्रता प्रादन करना है। और उन्हें इतना सशक्त बनाना है। जिससे वो अपनी स्वयं की शर्तों पर कार्य कर पायें।  वेस्टीज कम्पनी का मिशन है Globally अपना एक Benchmark स्थापित करना और अपने Business को Golobally 50 देशो में ले जाना। 
 
 
बात करे Vestige Business Plan Advantage की तो Vestige में हमें मिलता है। 
 
  • A Well Craft Vestige Business Plan
  • World Class Quality Products
  • Low Financial Risk
  • Income Stability
  • High Returns
  • Reliable and Profitable Plan
  • Time Freedom
  • Great Incentives 
  • Extensive Training Session
Vestige Business Plan को बढ़ाने के लिए अपने Leaders के लिए कुछ Business Tools भी उपलब्ध कराये 
 
  • Car book ( Story of All Luxury Cars) 
  • Leading Ladies Book ( Success Story of Successful Women)
  • Health Guide ( Product Details Book)
  • Wealth on Wheel ( Luxury Car Achievers )
  • Corporate AV
  • Products Catalog
  • Success Plan
  • Voice, Flip Chart Etc. 
ये Business Tools हमें Prospecting में Help करते है। Vestige का खुद का एक Manufacturing Unit है हिमाचल प्रदेश बद्दी में 75 हजार Sq. f मे फैला हुआ जहाँ Products की अच्छी तरह Research and Devlopment कार्य किया जाता है। उच्च गुणवत्ता पूर्ण तरीके से Products की पैकेजिंग करके उन्हें अपने प्रत्येक ग्राहक तक पहुँचाया जाता है।
 
Vestige Business Plan के सभी Products Halal, ISO, GMP, FSSAI, WHO Certified है। 
 

Products and Overview 

 
Vestige Company में 19 प्रकार की Category में 350 से ज्यादा प्रोडक्ट है और लगभग 500 से ज्यादा Tie up Products है।
 
Vestige Energy Booster In Hindi

 

 
जिसमें ,
  • Health Care Products
  • Vestige Prime Products
  • Joints and Bones Products
  • Pro Heart 
  • Glycemic Health
  • Fitness and Diet
  • Immunity Boost 
  • Detox and Rejuvenation
  • Women’s Health

Personal Care

Vestige Personal Care Products

 

  • Skin Care Products
  • Hair Care Products
  • Body Care Products
  • Self Care Products
Oral Care
Health Foods
Agri Products
Audio Books and tools
Ayurveda (Ayusante)
Men’s Grooming
Premium Skin Care (Skin Formula 9)
Color Cosmetic ( Mistral of Milan and Vellino
Home Care (Hyvest)
Air Purifier 
Water Purifier
Women Hygiene
Water Purifier Pitcher
Mach Drive Nano Energizer
Natural Personal Care
 
For more updates stay tuned in… 
 
Vestige Business Plan से संबंधित और अधिक  जानकारी के लिए संपर्क 8534894887 पर करें। 
 

आशा करता हुं मेरे द्वारा जानकारी आपकों अच्छी लगी होगी। Comment Box मे जरुर बताये । यदि किसी Typing Mistake के चलते कोई Word या Sentence गलत हो तो उसके क्षमा प्रर्थाी है। 

आपको Vestige Marketing PVT LTD के विषय में कोई भी जानकारी अथवा आप इस Platform के साथ जुड़ कर अपने सपनो को पुरा करना चाहते है तो आप संपर्क कर सकते है। 
 

5 Book Must Read to Get Success In Vestige Business Plan

The following are the best network marketing books you must read and study:
  • 21 Irrefutable Laws of Leadership by John Maxwell. नेतृत्व के 21 अकाट्य कानून

कैसी लगी आपको यह जानकारी आप Comments में अपने विचार प्रकट कर सकते है। 

यदि आप किसी भी बीमारी एंव Food Supplements के विषय में कोई विशेष जानकारी लेना चाहते है। तो आप हमसे +91-8534894887 पर संपर्क कर सकते है या monusir.vestige@gmail.com पर ईमेल  कर सकते है। आशा करतें आपकों यह (Vestige Product Review In Hindi) जानकारी पंसद आयी होगी।

सम्मानित सदस्य,

1 बिना किसी खर्च के 0 रूपये से शुरू।👇
2 जितना समय आप दे सकते उतने में कर सकते है।👇
3. कोई Boss नहीं आप खुद अपने Boss  है। 👇
4 किसी का कोई Bound नहीं आप जब चाहे काम बंद कर सकते है। 👇
5 कमाई हजारो से लेकर लाखों में कर सकते है।👇
यदि आप इसVestige Business Plan के विषय में जानना चाहते है। तो हमसे जरूर संपर्क करें। 👇


Contact – +91- 8534894887, 9536939131
Email – monusir.vestige@gmail.com
Website- www.msknowledgehub.com

Request:-

प्रिय पाठकों यदि आप भी हमारे साथ जुड़कर काम करना चाहते है। तो हम आपका स्वागत करते है। और यदि आप को किसी विषय पर लिखने में रुचि है तो आप हमारी इस  Website पर अपना Article Post कर सकते है। शर्ते लागु। 


जय हिदं जय भारत

👍👇

प्रिय पाठकों इस पोस्ट में आपकों What is Vestige Business Plan in Hindi के बारे मे पूर्ण जानकारी दी गयी है। आशा है कि आपकों Vestige Company कैसे join करे समझ आ गयी होगी। आगर आपकों आज की हमारी Post पंसद आयी हो तो कृपया अपने मित्रों से Share करें।

किसी भी जानकारी एंव साहयता प्राप्त करने के  लिए आप +91-8534894887 पर संपर्क कर सकते है।

यदि आप Network Marketing या Direct Selling Business से जुड़ना व इस Business  के विषय मे जानकारी प्राप्त करना चहाते है। तो हमारे पास एक Vestige Business Plan  है जिसके माध्यम से आप नाम मात्र के निवेश से बहुत अच्छी कमाई कर सकते है। कमाई आपकी मेहनत पर निर्रभ करती है। इसमे कमाई की कोई  सीमा नहीं है। More Pain More Gain!👇

 

यहाँ से वेस्टिज एप्लीकेशन डाउनलोड करे।

DOWNLOAD करने के बाद  #8534894887 संपर्क करें।

प्रिय पाठकों आपसे विन्रम निवेदन है कि आप इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे। हमे Article बनाने में काफी मेहनत और समय लगता है। आपका सहयोग की अति आवश्यकता है। यदि आपने यहाँ तक यह Article  पढ़ा है तो अवश्य शेयर करें ,

धन्यवाद।

Article By  –

Ms. Sarita Kashyap
Food Supplements and Skin Care 
Consultant, Director In Vestige, Inspirational leader.

Moradabad (U.P)

About Monu Sir

We are a team of passionate individuals led by our founder Dharmendra Chaudhary (Monu Sir) based in India. He is a Professional Content Creator. He has 4 year experience in Digital Marketing , Content Writing, and Sale and Marketing (In Health Wellness).

Check Also

Vestige Mach Drive Nano Energizer In Hindi

(Hindi) Increase Mileage with Vestige Mach Drive Nano Energizer for Cars, Bikes, and Engines 2023

Vestige Mach Drive Nanoenergizer In Hindi Good Morning Friends, इस महंगाई के दौर में हर …

Vestige Tulsi Drop In Hindi ms

10 Effective Health Benefits of Vestige Tulsi Drop (Hindi)

 Vestige Tulsi Drop In Hindi Good Morning Visitor/ Reader, अभी हाल ही मै Vestige Company …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *